अन्य प्रदेशों से पलायन कर सागर होकर घर जा रहेभूखे-प्यासे प्रवासी मजदूरों को कराया जिला विधिक सेवा प्राधिकरण भोजन साम्रगी का वितरण

0
3

प्रवासी मजदूरों की मदद के लिए जिला विधिक सेवा प्राधिकरण सागर ने बनाई हेल्प डेस्क

अन्य प्रदेशों से पलायन कर सागर होकर घर जा रहेभूखे-प्यासे प्रवासी मजदूरों को कराया भोजन साम्रगी का वितरण

सागर ।(publictv24 ) दो वक्त की रोटी की जुगाड़ में दूसरे राज्यों में काम करने गए प्रवासी मजदूर अब लॉकडाउन की स्थिति में अपने गॉंव वापिस लौट रहे हैं, ऐंसे में उनके आवागमन को सुगम बनाने के लिए जिला विधिक सेवा प्राधिकरण, सागर ने बहेरिया चेक पोस्ट पर जिला न्यायाधीश/अध्यक्ष जिला विधिक सेवा प्राधिकरण, के पी. सिंह के निर्देशन एवं मार्गदर्शन में हेल्प डेस्क की स्थापना कर 19 मई से 23 मई तक आगामी 05 दिवस के लिए विधिक सहायता अभियान प्रारंभ किया गया है।

इस हेल्प डेस्क में प्रवासी मजदूरों को आवश्यक सलाह एवं सहायता प्रदान करने के लिए 20 पैरालीगल वालेंटियर को रोटेशन के आधार पर प्रतिदिन 04 पैरालीगल वालेंटियर को नियुक्त किया गया है, जो प्रातः 08ः00 बजे से लेकर के रात्रि 08ः00 बजे तक हेल्प डेस्क में उपस्थित होकर के प्रवासी मजदूरों की मदद करेंगे।
जिला न्यायाधीश के.पी.सिंह ने बहेरिया चेक पोस्ट पर सागर होकर गुजर रहे प्रवासी मजदूरों को अपनी ओर से भोजन सामग्री व स्वच्छ पेयजल उपलब्ध कराया तथा मजदूरों को मास्क भी उपलब्ध कराकर यह संदेश दिया कि ”मानव सेवा ही सबसे बड़ा धर्म है’

इन 05 दिवस में कार्यालय जिला विधिक सेवा प्राधिकरण, सागर की ओर से प्रतिदिन प्रवासी मजदूरों को स्वच्छ पेयजल, विस्किट व अन्य सूखा नास्ता भी उपलब्ध कराया जाएगा।
इस अवसर पर जिला रजिस्ट्र्ार, सिराज अली, अनुज कुमार चन्सौरिया जिला विधिक सहायता अधिकारी, कोर्ट मैनेजर श्री बग्गा सहित कार्यालय के कर्मचारीगण एवं पैरालीगल वालेंटियर उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here