उ०प्र० व्यापार मण्डल तहसील इकाई मड़ावरा का हुआ गठन

0
27

 

उ०प्र० व्यापार मण्डल तहसील इकाई मड़ावरा का हुआ गठन

अध्यक्ष अभिनन्दन जैन और संयोजक बनें प्रकाश जैन

नवीन कार्यकरणी के गठन पर फूल-माला पहनते हुए मिठाई बांटकर जताई खुशी

सैकड़ों व्यापारियों ने ली संगठन की सदस्यता, मनोनीत पदाधिकारियों को दी बधाई

सतीश नायक 

मड़ावरा (ललितपुर)/उत्तर प्रदेश व्यापार मण्डल (रजि०) जनपद ललितपुर की तहसील कार्यकारणी मड़ावरा का गठन रविवार को जिला नेतृत्व की मौजूदगी में हुआ। इस दौरान तहसील अध्यक्ष व तहसील संयोजक सहित बिभिन्न पदों की जिम्मेदारी कस्बा के व्यापारियों को सौंपी गई। मौके पर मौजूद रहे जिला पदाधिकारियों और कस्बा मड़ावरा के व्यापारियों ने नव नियुक्त तहसील पदाधिकारियों को फूल-माला पहनाकर मिठाई बांटकर खुशी जाहिर की।
मौके पर मौजूद रहे व्यापारियों और जिलास्तरीय पदाधिकारियों की आपसी सहमति पर तहसील टीम के पदाधिकायों का मनोनयन किया गया। इस दौरान तहसील संयोजक के पद पर प्रकाश जैन ‘मेडिकल’ और अध्यक्ष पद पर अभिनन्दन जैन ‘अब्बू’ इसके अलावा महामंत्री का पद मनीष रावत, मंत्री राजू सोंरया, बरिष्ठ उपाध्यक्ष लख्मी जैन रजौला, नगर अध्यक्ष राजेन्द्र बजाज, को सौंपा गया। वहीं युवा कार्यकारणी के गठन में अविनाश सिलोनियां को युवा अध्यक्ष मड़ावरा के पद की जिम्मेदारी दी गई। बताया गया कि कुछ पद रिक्त रह गए हैं, जिनपर जल्द ही तहसील कमेटी के पदाधिकारी बिचार-बिमर्स उपरांत मनोनयन करेंगे।
व्यापारियों को सम्बोधित करते हुए जिला महामंत्री अज्जू बाबा ने कहा कि लंबे समय से व्यापारियों का शोषण हो रहा, जिसे ध्यान में रखकर व्यापारियों के हितों के तहत हमें अपनी नई राह बनानी पड़ी। आज हमें खुशी है कि नवीन कार्यकारणी के गठन में इतनी भारी संख्या में व्यापारी बंधू एकत्रित हुए। हमारी ताकत आप से है, संगठन की जान आप है। संगठन के लिए मैं अपने शरीर का कतरा-कतरा न्यौछावर कर दूंगा। लॉक डाउन दौरान व्यापारी के स्वाभिमान की हत्या की गई। जो बेहद खेद की बात रही। जिनका काम व्यापारियों की मदद करना है बो ही उन्हें लूटने का प्रयास करने में लगे रहे। संख्याबल कोई मायने नहीं रखता, आप निःस्वार्थभाव से काम करें, संख्याबल स्वतः बढ़ जाएगा। हमारे संगठन की जब नगर कार्यकारणी का गठन हुआ तब हमने मात्र बीस रुपये सदस्यता शुल्क लिया, वहीं दूसरे संगठनों में सदस्यता के नाम पर लूट मची हुई है। संगठन किसी की बपौती नहीं है, आज हम पद पर हैं कल कोई और होगा। संगठन के प्रति समर्पित रहें, यही हमारी प्राथमिकता रहनी चाहिए।
नगर महामंत्री ललितपुर श्री दिनेश पाठक ने कहा कि हमारी पहली सोच एक होनी चाहिए कि हम सब एक हैं हमारा एक ही उद्देश्य हो कि हमें व्यापारियों के हितार्थ काम करना है। नगर कमेटी ललितपुर में नहीं आप खुद नगर कमेटी के सदस्य हैं आप सब एक ही हैं। सब साथ रहकर मिलजुलकर काम करें।
पत्रकार सुनील चौबे बुढवार ने अपने उद्बोधन से पहले नव मनोनीत समस्त पदाधिकारियों की बधाई दी। इसके उपरांत उन्हौनें कहा कि जिसको जो जिम्मेदारी दी गई है वह पूरी निष्ठा के साथ काम करें। हमें ललितपुर में रहते हुए भी गर्व होता है कि हमारी मड़ावरा टीम इतनी शसक्त है कि वह खुद अपनी समस्याओं को हल कर सकते हैं। इसके अलावा यह भी बेहद प्रसन्नता की बात है कि हमारी मड़ावरा टीम में अधिकांशतः युवा वर्ग जुड़ा हुआ है। मड़ावरा टीम जनपद में सबसे शसक्त रूप में उभरे इसके लिए हमारी शुभकामनाएं सदैव साथ हैं। जिला टीम सदैव आपके हितों हेतू तैयार खड़ी मिलेगी। अगर कहीं आपका शोषण होता है तो मौन धारण न करें बल्कि खुले रूप से आवाज उठाएं।
पंकज जैन ‘पार्षद’ ने कहा कि बिगत दिनों जो मड़ावरा में हुआ उससे हम सभी परिचित हैं। खैर बो उनकी सोच है.. शेर की सवारी हर कोई करना नहीं जानता। हम तो कहते हैं कि मड़ावरा की टीम ने शेर की सवारी की है। इसके लिए मड़ावरा टीम को कोटि-कोटि बधाई। हम सदैव व्यापारियों के हितों की लड़ाई लड़ने में तैयार हैं। शोषण कतई स्वीकार न करें।
सीमित समय के अपने उद्बोधन में नरेंद्र कडंकी ने नव गठित टीम को बधाई दी। और कहा कि जहां जिस पद पर आसीन पदाधिकारी अपने पद का दुरूपयोग करने लगते हैं वहीं से उनका बर्चस्व खत्म होना शुरू हो जाता है। संगठन व्यापारियों के हितों की लड़ाई लड़ने को होता है न की उनका शोषण करने को। बिगत लंबे समय से व्यापारियों का शोषण हुआ। यह मुझसे बर्दास्त नहीं हुआ और हमने अपनी नई राह अपना ली। आज हम निष्पक्ष रूप से व्यापारियों के हितों में लड़ रहे हैं। मड़ावरा टीम हमारे साथ खासकर युवा साथी जुड़े, यह हर्षित करने बाले पल हैं। व्यापार मण्डल आपके साथ है अगर आपका कहीं उत्पीडन और शोषण होता है। तो आप संगठन में अपनी बात लाये। जिसकी लड़ाई व्यापार मण्डल के बैनर तले लड़ी जाएगी। मड़ावरा टीम में अभी कुछ पद शेष हैं जिन्हें मड़ावरा में आज मनोनीत हुए पदाधिकारी योग्यता के आधार पर पूरा करेंगे। हम सभी ईश्वरीय कृपा से सक्षम हैं हमें किसी कार्यक्रम के करने में किसी से कोई सहयोग की आवश्यता नहीं है। क्योंकि इसके माध्यम से ही आर्थिक शोषण होता है।
तदोपरांत मौके पर मौजूद रहे समस्त पदाधिकायों और व्यापारियों ने कस्बा के दुकानदारों से पैदल मार्च कर संपर्क किया, साथ ही संगठन की सदस्यता लेने की भी अपील की। इस दौरान सैकड़ों व्यापारी संगठन से जुड़ते दिखे।
मौके पर जिलाध्यक्ष ललितपुर नरेन्द्र कडंकी, अज्जू बाबा, बरिष्ठ पत्रकार सुनील चौबे बुढवार, बरिष्ठ सहयोगी पंकज जैन ‘पार्षद, नगर अध्यक्ष संजय रसिया, नगर महामंत्री गिरीश पाठक ‘सोनू’, युवा व्यापारी नेता दीपक सिंघई, नगर कोषाध्यक्ष स्वदेश अग्रवाल, जिला मीडिया प्रभारी मंगू पहलवान, बरिष्ठ व्यापारी महेश अनोरा, नगर उपाध्यक्ष ललितपुर बवली डोंगरा, आईटी सेल महामंत्री सुनील अहिरवार, सहयोगी असलम खान, ऋषभ जैन, बरिष्ठ व्यापारी नेता महरौनी आमोद चौधरी, युवा व्यापारी नेता महरौनी दीपक सिंघई, मड़ावरा से आलोक रावत, मनीष रावत, बिक्की जैन, निशांत जैन, पत्रकार इन्द्रपाल सिंह, पत्रकार अरविन्द मिश्रा, पत्रकार प्रदीप राजा, पत्रकार जाकिर खान, मोहित दुबे बहादुरपुर, आदि मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here