कोरोना वायरस संक्रमण के बचाव एवं नियंत्रण हेतु सिविल लाईन क्षेत्र में गंदगी फैलाने वालों के विरूद्व जुर्माने की कार्यवाही की गई

0
5

 

कोरोना वायरस संक्रमण के बचाव एवं नियंत्रण हेतु सिविल लाईन क्षेत्र में गंदगी फैलाने वालों के विरूद्व जुर्माने की कार्यवाही की गई

सागर/नगर निगम आयुक्त श्री आर.पी.अहिरवार के निर्देषानुसार कोरोना वायरस संक्रमण के बचाव एवं नियंत्रण हेतु सिविल लाईन क्षेत्र में दुकानदारों द्वारा गंदगी फैलाने की लगतार षिकायत प्राप्त के बाद सोमवार को चाट हाथ ठेले, गुमटी वालों के विरूद्व जुर्माने की कार्यवाही की गई। राजस्व अधिकारी श्री बृजेष तिवारी ने बताया कि सिविल लाईन क्षेत्र में चाट वालों द्वारा कई स्थानों पर गंदगी फैलायी जा रही थी उनके विरूद्व लगभग रू. 2 हजार जुर्मानें की कार्यवाही की गई। यह कार्यवाही निरंतर जारी रहेगी।

दुकान का कचरा डस्टबिन में ही रखें-

नगर निगम आयुक्त ने शहर के सभी दुकानदारों से अनुरोध किया है कि कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव हेतु चाट वाले व अन्य दुकानदार दुकान के दोना पत्तल एवं अन्य सामग्री को सड़को पर न फेंके क्योंकि इससे कोरोना वायरस संक्रमण का खतरा होता है, दुकान के सामने डस्टबिन में ही अनुपयोगी सामग्री डाले नगर निगम द्वारा गंदगी फैलाने वालों के विरूद्व जुर्मानें की कार्यवाही की जा रही है। यह कार्यवाही निरंतर जारी रहेगी। अतः सभी दुकानदार अपनी दुकान के सामने डस्टबिन रखकर सहयोग प्रदान करें।

नगर निगम द्वारा विभिन्न स्थानों पर कोरोनावायरस संक्रमण के बचाव एवं नियंत्रण हेतु सैनिटाइज किया गया

सागर / कोरोना वायरस संक्रमण के बचाव एवं नियंत्रण हेतु नगर निगम द्वारा लगातार नगर निगम क्षेत्र के जिन जिन वार्डों में कोरोना वायरस से संक्रमित पॉजिटिव व्यक्ति पाए जा रहे हैं ऐसे स्थान चिन्हित कर उन्हें कंटेनमेंट क्षेत्र बनाकर सेनीटाइज करते हुये एवं साफ सफाई का कार्य कराया जा रहा है। सोमवार को नगर निगम आयुक्त आरपी अहिरवार के निर्देश पर उपायुक्त डाॅ.प्रणय कमल खरे के मार्गदर्षन में शहर के विभिन्न कंटेनमेंट क्षेत्रों की सफाई कर सेनेटाईजेषन कराया गया। जिसमें परकोटा, तीन बत्ती ,कटरा बाजार, विजय टॉकीज चैराहा, बाहुबली कॉलोनी, गुजराती बाजार ,राधा तिराहा ,नमक मंडी ,वनवे मार्ग जवाहर गंज, बाघराज, षिवाजीनगर तुलसीनगर, भगतसिंह, मोतीनगर, चंद्रषेखर, शनिचरी सहित मुख्य मार्गों पर कई स्थानों को सैनिटाइज कराया गया।
नगर निगम आयुक्त ने नागरिकों से अनुरोध किया है कि वे जबतक आवष्यक कार्य न हो तब तक अपने घरों में ही रहे ,एक दूसरे के बीच में दूरी बनाकर रखें, मास्क लगाएं तथा अपने हाथों को सैनिटाइज करते रहे । उन्होंने कहा कि अगर किसी भी व्यक्ति को कोरोना वायरस संक्रमण के लक्षण दिखाई दें तो तत्काल इसकी सूचना कोरोना कंट्रोल रूम को दे जिससे संबंधित व्यक्ति की जांच हो सके।

छोटे तालाब से जलकुँभी की सफाई का कार्य जारी

संभाग आयुक्त एवं प्रशासक  जे.के.जैन के निर्देषानुसार छोटे तालाब की जलकुंभी एवं खरपतवार की सफाई का कार्य निरंतर जारी है, सोमवार को बड़ी मात्रा में छोटे तालाब से जलकुंभी निकाली गई। जैसे जैसे जलकुंभी की सफाई होती जा रही है छोटी झील बहुत ही सुदर दिखने लगी है।

नगर निगम एवं नगर पालिका बीना के वार्डो का आरक्षण 28 जुलाई को नये कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में किया जायेगा

सागर / नगर निगम सागर एवं नगर पालिका बीना के वार्डो के आरक्षण की प्रक्रिया मंगलवार 28 जुलाई को प्रातः 11 बजे से नये कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में प्रारंभ की जायेगी। नगर निगम आयुक्त  आर.पी.अहिरवार ने से संबंधित जनप्रतिनिधियों से अनुरोध किया है कि आरक्षण कार्यक्रम में समय पर उपस्थित हों।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here