डिलीवरी के दौरान नर्स पर वीडियो बनाने का आरोप, महिला ने कलेक्टर से की शिकायत

0
125

एमपी की राजधानी भोपाल के फंदा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में एक महिला ने नर्स पर डिलीवरी के दौरान वीडियो बनाने का आरोप लगाया है। महिला ने कहा है कि 1 अगस्त को मामले की शिकायत करने के बावजूद पुलिस ने अब तक कोई कार्रवाई नहीं की। अब उसने कलेक्टर से शिकायत कर कार्रवाई की अपील की है।

हाइलाइट्स

  • भोपाल के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में निजता के उल्लंघन का मामला
  • प्रसूता का आरोप, नर्स ने डिलीवरी के दौरान बना लिया वीडियो
  • महिला ने पुलिस पर भी लगाया कार्रवाई नहीं करने का आरोप
  • स्वास्थ्य केंद्र की अधिकारी ने आरोपों से किया इंकार
  • भोपाल।
    मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में निजता के अधिकार के उल्लंघन का बड़ा मामला सामने आया है। एक महिला ने आरोप लगाया है कि डिलीवरी के दौरान नर्स ने उसके प्राइवेट पार्ट का वीडियो बना लिया। पीड़ित महिला ने पुलिस में शिकायत की, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। अब उसने कलेक्टर से मदद की गुहार लगाई है। मामला भोपाल में फंदा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का है जहां 1 अगस्त को महिला की डिलीवरी हुई थी। डिलीवरी के वक्त स्वास्थ्य केंद्र में कोई डॉक्टर मौजूद नहीं था तो नर्स ने ही डिलीवरी कराई थी। महिला ने आरोप लगाया है कि उसके मना करने के बावजूद नर्स ने डिलीवरी के दौरान उसका वीडियो बना लिया।

    महिला ने अपने पति के साथ खजूरी थाने में नर्स के खिलाफ शिकायती आवेदन दिया है। हालांकि, महिला का कहना है कि पुलि्िस इस मामले में ढील बरत रही है। 1 अगस्त को शिकायत होने के बावजूद खजूरी पुलिस ने अब तक जांच भी नहीं शुरू की है। एक सप्ताह से ज्यादा समय बीतने के बावजूद औरोपी नर्स से पूछताछ तक नहीं की गई है। महिला ने अब कलेक्टर से शिकायत कर मदद की अपील की है। स्वास्थ्य केंद्र की स्वास्थ्य अधिकारी से जब इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने वीडियो बनाने की बात सिरे से नकार दी। अस्पताल के कर्मियों का कहना है कि डिलीवरी के दौरान महिला डॉक्टर से बातचीत करने के लिए फोन का इस्तेमाल किया गया था। उन्होंने यह दावा भी किया कि डिलीवरी के बाद महिला के रिश्तेदार उनसे सामान्य बातचीत कर रहे थे, फिर अचानक यह आरोप कैसे लगा दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here