डेढ़ साल की मासूम से हारा कोरोना मां ने की देखभाल मां थी नेगेटिव 9 मरीज हुए डिस्चार्ज

0
97

डेढ़ साल की मासूम से हारा कोरोना

मां ने की देखभाल मां थी नेगेटिव

9 मरीज हुए डिस्चार्ज

सागर।जिस कोरोना महामारी ने पुरे विश्व में त्राहि त्राहि मचा रखी है उस कोरोना को सागर में एक डेढ़ साल की बच्ची ने हरा दिया और होकर अपने घर चली गई दरअसल सागर में एक डेढ़ वर्षीय मासूम बिटिया ने कोरोना की जंग जीती। मा की ममता ने कोरोना वायरस को हराया। सागर के तिलकगंज की डेढ़ साल की बिटिया कोरोना से संक्रमित हो गई थी। जबकि उसकी मां की रिपोर्ट नेगेटिव आई थी । ऐसे हालातो में मा के बीच बड़ा संकट देखभाल का था। लेकिन मा ने हार नही मानी । हॉस्पिटल प्रबंधन भी इसको लेकर चिंता में था। लेकिन मा ने तय किया कि वह भी कोविड हॉस्पिटल में साथ मे रहेगी। और आज अपनी मासूम बिटिया को स्वस्थ्य कराकर खुशी खुशी विदा हुई।

कितनी खुश थी मासूम और उसकी मां

आज सागर से 9 मरीज डिस्चार्ज हुए । जिसमे यह मासूम भी थी। सभी ने फूल बरसाकर स्वागत किया। तो इस मासूम ने हाथ उठाकर टाटा किया। पूरे समय मासूम हँसती खेलती रही। मां ममता के कारण बीएमसी के कोविड-19 अस्पताल में बेटी की देखरेख लाड प्यार करने के लिए पूरे समय उसके साथ रही।
और मां का आशीर्वाद जीत गया।

9 मरीज हुए स्वस्थ्य ,हसी खुशी से घर वापिस ,संख्या 36

सागर जिले के लिए बुधवार की शाम फिर एक अच्छी खबर आई। बुन्देलखण्ड मेडीकल कॉलेज (बीएमसी) में इलाज करा रहे कोरोना वायरस से संक्रमित 9 मरीज स्वस्थ हो गए हैं। इन मरीजों की बुधवार को छुट्टी कर दी गई है। उनकी कोरोना वायरस की रिपोर्ट लगातार नेगेटिव आई थी। मेडिकल टीम ने परीक्षण के बाद इन मरीजों को घर जाने की अनुमति दी। बीएमसी से स्वस्थ होकर जाते समय मरीजों ने बीएमसी में हुये बेहतर ईलाज के लिये चिकित्सकों, पैरामेडीकल स्टॉफ का धन्यवाद दिया।
नौ मरीज जब डिस्चार्ज होकर मेडीकल कॉलेज से बाहर निकल रहे थे उस वक्त सभी ने पुष्प वर्षा और तालिया बजाकर मरीजों का स्वागत किया। विधायक श्री शैलेन्द्र जैन बीएमसी के चिकित्सकों और स्वास्थ्य होने वाले मरीजों को बधाई दी। इस अवसर पर विधायक शैलेन्द्र जैन, मेडीकल कॉलेज के डीन डा. जीएस पटेल, इंचार्ज कोविड हास्पिटल डा. रमेष पाण्डे, अधीक्षक डा.एसके पिप्पल, डा. सुमित रावत, डा. शैलेन्द्र पटेल, डा. ज्योति तिवारी, डा. नितिन ठाकुर, स्टार्फ नर्स, पैरा मेडीकल स्टॉफ मौजूद था। मेडीकल कालेज के डीन श्री जीएस पटेल ने स्वस्थ्य होकर घर जाने वाले नौ मरीजों को बधाई दी।
अब डिस्चार्ज होने वाले नौ मरीज अपने घर पर 14 दिन क्वारांटाइन रहेंगे। उल्लेखनीय है कि इससे पहले 27 मरीज भी स्वस्थ होकर यहां से लौट चुके हैं। इस प्रकार स्वस्थ होने वाले मरीजों की संख्या बढ़कर 36 हो गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here