दो यात्री बसों सहित 15 वाहनों पर आर टी ओ ने लगाई पेनाल्टी दो बसे जप्त 13 वाहनों से रू. 45000रू. वसूली पेनाल्टी

0
18

दो यात्री बसों सहित 15 वाहनों पर आर टी ओ ने लगाई पेनाल्टी

दो बसे जप्त 13 वाहनों से रू. 45000रू. वसूली पेनाल्टी

सागर /क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी श्री प्रदीप कुमार शर्मा ने बताया कि परिवहन आयुक्त, मध्यप्रदेश ग्वालियर से प्राप्त निर्देशों के पालन में जिले में चल रहे अवैध वाहनों के संचालन, ओव्हरलोड एवं बकाया वाहनों से मोटरयानकर की वसूली के संबंध में प्रवर्तन अमले के साथ मंगलवार को संयुक्त रूप से वाहनों पर कार्यवाही की गई। यह चैकिंग की कार्यवाही मुख्य बस स्टेण्ड, खुरई बस स्टेण्ड एवं शहरी क्षेत्र में गई।
चैकिंग के दौरान 35 वाहनों की जांच की गई जिनमें से यात्री क्रमांक डच्10च्1333 पर रू. 134344/- एवं यात्री क्रमांक डच्38च्0230 पर रू. 126375/- मोटरयानकर (टैक्स) विभागीय पोर्टल पर बकाया प्रदर्शित होने से उन्हें जप्तकर कार्यालय परिसर में सुरक्षार्थ रखा गया है, जिसमें से यात्री क्रमांक डच्38च्0230 द्वारा आज ही रू. 102376/- ऑनलाईन जमा किया गया है।
साथ ही 13 यात्री वाहनों में मौके पर वाहन से सबंधित दस्तावेज परमिट, स्पीड गर्वनर, बीमा, प्रदूषण प्रमाण पत्र एवं अन्य कमियां पाये जाने से उन वाहनों पर चालानी कार्यवाही कर रू. 45000/- मोटरयान अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत् शमन शुल्क वसूल किया गया।
क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी ने बताया कि चैकिंग की कार्यवाही में विशेष रूप से बकाया टैक्स, ओव्हर लोडिंग, वाहन चालक एवं परिचालक से संबंधित दस्तावेजों का परीक्षण, परमिट, स्पीड गर्वनर, बीमा, प्रदूषण प्रमाण पत्र संबंधी दस्तावेजों का परीक्षण जांच दल द्वारा किया गया।
साथ ही समस्त वाहनस्वामियों को हिदायत दी है कि अपने वाहनों के संचालन के दौरान वाहन से संबंधित समस्त दस्तावेज अनिवार्य रूप से साथ में रखे। साथ ही बकाया टैक्स, अवैध संचालन, ओव्हर लोडिंग से संबंधित चैकिंग निरंतर जारी रहेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here