नारकोटिक्‍स ब्‍यूरो ने सुशांत मामले में दर्ज क‍िया केस, ‘ड्रग्‍स की साजिश’ की होगी जांच

0
10

सुशांत सिंह राजपूत के केस में सीबीआई की जांच अब नई दिशा में आगे बढ़ सकती है। दरअसल मंगलवार को रिया की चैट से ड्रग्स का ऐंगल सामने आया है। इसके अलावा सुशांत के कथित दोस्त संदीप सिंह के कॉल डीटेल्स से भी काफी सवाल खड़े हो रहे हैं।

सुशांत सिंह राजपूत के केस में मंगलवार को कुछ अहम खुलासे सामने आए हैं। रिया चक्रवर्ती की कुछ पुरानी वॉट्सऐप चैट सामने आई हैं जिसमें कथित तौर पर उनके तार ड्रग्स डीलिंग से जुड़ते दिखाई दे रहे हैं। रिया के इन चैट की जांच अब सीबीआई के साथ ही नारकोटिक्स कंट्रोल विभाग भी करेगा। दूसरी तरफ खुद को सुशांत का दोस्त कहने वाले संदीप सिंह की कॉल डीटेल्स से पता चला है कि वह सितंबर 2019 से सुशांत के संपर्क में ही नहीं थे। अब माना जा रहा है कि सीबीआई अपनी जांच की दिशा को और लोगों की तरफ भी शिफ्ट कर सकती है। जानें, अब तक के सभी बड़े अपडेट्स:

‘रिया ड्रग चैट’ के सामने आने के बाद नारकोटिक्‍स ब्‍यूरो ने सुशांत सिंह राजपूत मामले में केस दर्ज कर लिया है। नारकोटिक्‍स ब्‍यूरो यानी एनसीबी अब मामले में यह पता लगाने की कोश‍िश करेगी कि सुशांत केस में कहीं ड्रग्‍स से जुड़ी साजिश तो नहीं है। एनसीबी ने NDPS यानी नारकोटिक ड्रग्‍स एंड साइकोट्रॉपिक सब्‍सटांस कानून के तहत यह केस दर्ज किया है। रिया चक्रवर्ती के ख‍िलाफ क्रिमिनल केस दर्ज हुआ है।

गेस्‍टहाउस पहुंचे मुंबई पुलिस के अध‍िकारी, भेजा गया था समन

मुंबई पुलिस के दो अध‍िकारी बुधवार शाम करीब सवा छह बजे डीआरडीओ गेस्‍ट हाउस पहुंचे हैं। इसी गेस्‍टहाउस में सीबीआई की टीम सुबह से पूछताछ कर रही है। सीबीआई ने मुंबई पुलिस के दो अध‍िकारियों को मंगलवार को समन भेजा था, जिसके बाद दो अध‍िकारी अब सीबीआई पूछताछ में हिस्‍सा लेने पहुंचे हैं।

बिल्‍ड‍िंग के वॉचमैन और कुक नीरज से पूछताछ

बुधवार दोपहर बाद करीब 4 बजे सुशांत के कुक नीरज को फिर से पूछताछ के लिए बुलाया गया। यह छठी बार है, जब नीरज सवालों का जवाब देने डीआरडीओ गेस्‍ट हाउस पहुंचे हैं। उनके साथ ही सुशांत की बिल्‍डिंग माउंट ब्‍लैंक के वॉचमैन को भी पूछताछ के लिए बुलाया गया है। वॉचमैन को पहली बार सीबीआई ने तलब किया है। वॉचमैन ने इस बात को लेकर जानकारी मिलेगी कि 13 जून से 14 जून के बीच सुशांत के घर कौन-कौन आया था। साथ ही सिद्धार्थ प‍िठानी के उस दावे का भी पता चलेगा, जिसमें उन्‍होंने कहा था कि उन्‍होंने गार्ड को फोन कर कहा था कि चाबी वाले को बुला दो।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here