निर्माणाधीन कार्यों में देरी से सागर विधायक नाराज अमृत योजनांतर्गत चल रहा है निर्माण कार्य

0
29

निर्माणाधीन कार्यों में देरी से सागर विधायक नाराज

अमृत योजनांतर्गत चल रहा है निर्माण कार्य

सागर। सागर विधायक शैलेन्द्र जैन ने अमृत योजना अंतर्गत संजय ड्राइव तिली रोड पर बन रहे पार्क पहुंचकर निर्माणाधीन कार्यों का निरीक्षण किया। पार्क में बन रहे स्वीमिंग पूल, रेस्तरा, साईकिलिंग ट्रेक, अनुभूति पार्क आदि की गुणवत्ता का जायजा लिया साथ ही कार्य में हो रही देरी पर नाराजगी जाहिर करते हुए नगर पालिक निगम आयुक्त से दूरभाष पर चर्चा कर बचे हुए कार्य को पूरा करने की डेडलाइन जारी करने हेतु आग्रह किया। इसके बाद निगमायुक्त आर पी अहिरवार निगम अमले के साथ पहुचे और जरूरी निर्देश दिए।

विधायक शैलेन्द्र जैन ने बताया कि, यह पार्क सागर नगर का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है इस पार्क में लोगों के स्वस्थ एवं मनोरंजन की अनेक व्यवस्था की जा रही है, जिसमें लोगों के स्वास्थ्य को देखते हुए 7 किमी. लंबे साईकल ट्रैक का निर्माण कराया जा रहा है। स्वीमिंग पूल का निर्माण लोगों के मनोरंजन एवं स्वीमिंग हेतु मुख्य है।

निगमायुक्त ने अमृत योजना अंतर्गत पार्क का निरीक्षण किया

उधर नगर निगम आयुक्त आर.पी.अहिरवार ने अमृत योजना अंतर्गत संजय ड्राइव स्थित छोटे तालाब के पास 3 एकड़ में बनाये जा रहे शहर का सबसे सुंदर एवं भव्य पार्क के निर्माण कार्य का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान निगमायुक्त ने पार्क में किये जा रहे विभिन्न कार्यो का निरीक्षण कर पार्क में विभिन्न स्थानों में हरीघास लगाने, व्यवस्थित तरीके से क्यारी का निर्माण करने, पार्क के अंदर तालाब किनारे पौधे लगाने के निर्देश दिये। उन्होने पार्क में दिव्यांगों एवं बच्चों के लिये अलग से बनाये जा रहे अनुभूति पार्क में दिव्यांगों के लिये ब्रेनलिपि, रेनबो गार्डन एवं सेंटेंड गार्डन तैयार करने के निर्देश दिये। सेंटेंड गार्डन में सुंगधित फूलों को लगाने के लिये पौध रोपण करने एवं बाऊण्ड्री के पास आने जाने के लिये सड़क निर्माण करने, दिव्यांगों को अनुभूति पार्क में पैदल चलने के लिये ट्रेक बनाने एवं घास लगाने के निर्देश दिये। निगमायुक्त ने कहा कि पार्क में साईकिलिंग के लिये ट्रेक के पास ही जिम हेतु आवश्यक उपकरण लगाये जाय। स्वीमिंगपूल के निरीक्षण के दौरान निगमायुक्त ने कार्यपालन यंत्री श्री विजय दुबे एवं सहायक यंत्री रमेश चैधरी को निर्देश दिये कि पार्क का कार्य तेजी से पूर्ण किया जाय। साईकिलिंग ट्रेक का निर्माण पूर्ण किया जाय इसके साथ ही जो भी आवश्यक कार्य है,उनको शीघ्रता से पूर्ण करें। निरीक्षण के दौरान कार्यपालन यंत्री विजय दुबे, सहायक यंत्री रमेश चैधरी, संजय तिवारी, उपयंत्री महादेव सोनी, कंसल्सटेंट अनुराग सोनी, फायर प्रभारी श्री सईद उद्दीन कुरैशी सहित एजिस के अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here