प्रदेश के बजट में खुरई विधानसभा क्षेत्र को मिली 135 करोड़ की सौगातें

0
30
प्रदेश के बजट में खुरई विधानसभा क्षेत्र को मिली 135 करोड़ की सौगातें
     खुरई। मंगलवार 2 मार्च को मध्यप्रदेश विधानसभा में प्रस्तुत वार्षिक बजट में खुरई विधानसभा क्षेत्र में जल जीवन मिशन के अन्तर्गत 7 नल-जल योजनाएं, लोक निर्माण विभाग से 7 सड़कें तथा 3 रेल्वे ओवहर ब्रिज निर्माण की स्वीकृति प्रदान की गई है। उक्त योजनाओं की कुल अनुमानित लागत 135 करोड़ रूपए है।
     मंत्री भूपेन्द्र सिंह द्वारा खुरई विधानसभा क्षेत्र को लगातार दी जी रही सौगातों में 135 करोड़ रूपए की और सत्रह योजनाएं जुड़ गई हैं। तद्नुसार मंत्री भूपेन्द्र सिंह की पहल पर जल जीवन मिशन अन्तर्गत लोक यांत्रिकी विभाग ने मालथौन विकासखण्ड के ललोई में 114.80 लाख, पिठोरिया में 236.50 लाख, सागौनी में 109.14 लाख, रौंड़ा में 116.74 लाख, अटाटीला में 112.55 लाख तथा खुरई विकासखण्ड के गढ़ौला जागीर में 214.68 लाख एवं बरोदिया नौनगिर में 173.97 लाख रूपए लागत की नल जल योजनाओं की स्वीकृति बजट में प्रदान की है। इन सात नल जल योजनाओं की कुल लागत 10.78 करोड़ रूपए है।
     लोक निर्माण विभाग ने खुरई विधानसभा क्षेत्र में पथरिया बामन से सेमरा मार्ग, सिंगपुर से तलापार मार्ग, प्यासी वनखिरिया बाड़ोली गढ़ौला मार्ग, सेवन सिमरिया मंड़िया कीरत मार्ग, मड़ैया माफी परसोन हाई स्कूल पहुंच मार्ग, बजट नागदा करई मार्ग और करैया गूजर तोड़ा मार्ग निर्माण के लिए बजट में स्वीकृत प्रदान की है। जिनकी कुल अनुमानित लागत 23.60 करोड़ रूपए है। इसके साथ ही मंत्री भूपेन्द्र सिंह के प्रयासों से खुरई-खिमलासा, खुरई रजवांस तथा खुरई-खैरा के बीच रेलवे ओवर ब्रिज निर्माण के लिए प्रदेश के बजट में 101 करोड़ अनुमानित लागत की स्वीकृति प्रदान की गई है।
     खुरई विधानसभा क्षेत्र को मिली इन नई सौगातों पर मंत्री भूपेन्द्र सिंह का क्षेत्र के गणमान्य नागरिकों, भाजपा नेताओ, कार्यकर्ताओं एवं आमजन ने आभार व्यक्त किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here