फर्जी कॉल सेंटर बनाया, लोगों से 1 अरब रुपये की ठगी को अंजाम, पुलिस ने किया भंडाफोड़

0
4

साइबर थाना पुलिस ने एक फर्जी कॉल सेंटर का भंडाफोड़ किया है। इस गिरोह के सदस्यों ने कई राज्यों के लोगों को अरबों रुपये का चूना लगाया था। पुलिस अब मामले की पड़ताल में जुटी है।

नोएडा
नोएडा की साइबर थाना पुलिस ने फर्जी कॉल सेंटर बनाकर देशभर में 5 लाख लोगों से 1 अरब रुपये से ज्यादा की ठगी करने वाले गिरोह के 5 सदस्यों को गिरफ्तार किया है। पकड़ा गया गिरोह नौकरी और लोन दिलाने का झांसा देकर लोगों से ठगी करता था। साइबर थाना पुलिस का कहना है कि यह गिरोह नोएडा के सेक्टर 3 और गाजियाबाद के शालीमार गार्डन में फर्जी कॉल सेंटर बनाकर लोगों से ठगी कर रहा था।

पुलिस को सूचना मिली थी कि एक गिरोह फर्जी कॉल सेंटर के जरिए लोगों से नौकरी और लोन का झांसा देकर ठगी कर रहा है। सूचना के आधार पर साइबर थाना पुलिस ने नोएडा के सेक्टर-3 और गाजियाबाद में छापेमारी की। छापेमारी के दौरान पुलिस ने गिरोह के पांच सदस्यों को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आरोपियों की पहचान पुलिस ने दिल्ली के डाबरी एक्सटेंशन निवासी मयंक तिवारी, गाजियाबाद के शालीमार गार्डन निवासी रोहित व कृष्णपाल, ग्रेटर नोएडा के सेक्टर एक स्थित विहान हेरिटेज निवासी इंद्र कुमार बैरवा उर्फ राहुल और दिल्ली के अशोकनगर निवासी अमित कुमार के रूप में की है। पकड़े गए आरोपियों में से तीन बीटेक और दो बीएससी पास हैं।

1 अरब से ज्यादा की ठगी
पुलिस ने बताया कि गैंग का मास्टरमाइंड अमित कुमार है। पुलिस ने यह भी कहा कि पकड़े गए आरोपी अभी तक कई राज्यों के पांच लाख लोगों से करीब एक अरब से ज्यादा रुपये की ठगी कर चुके हैं। इनके पास से पुलिस ने चार लैपटॉप, 27 मोबाइल, पीड़ितों के नाम लिखे 16 रजिस्टर, 4 लैपटॉप, 2 चेकबुक, 4 बैंक खातों की बुक बरामद की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here