भारत छोड़ो” दिवस की वर्षगांठ पर देशभर में तिरंगे फहराने के साथ जनसेवा कार्यों से जुड़े नए कार्यक्रम शुरू करेगा सेवादल

0
4

अखिल भारतीय कांग्रेस सेवादल द्वारा मध्य ज़ोन की वर्चुअल मीटिंग का आयोजन किया गया। सेवादल के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री लालजी देसाई द्वारा आयोजित इस बैठक में “भारत छोड़ो” दिवस की वर्षगांठ पर 9 अगस्त को देशभर में तिरंगे फहराने के साथ संगठन को जनसेवा कार्यों से जोड़ने के लिए विभिन्न नए कार्यक्रम तथा संगठन का विस्तार करने पर महत्त्वपूर्ण चर्चा की गई। बैठक का संचालन डॉ प्रमोद पांडे तथा वर्चुअल कोऑर्डिनेशन किरण मोरस ने किया।
राष्ट्रीय सेवादल की इस जोनल प्रबंधन बैठक में मध्यप्रदेश की ओर से अखिल भारतीय कांग्रेस सेवादल के राष्ट्रीय सचिव और मध्यप्रदेश प्रभारी श्री चंद्रप्रकाश बाजपेई प्रदेश मुख्य संगठक ठा रजनीश हरवंश सिंह वर्किंग अध्यक्ष हरिशंकर राय व दिनेश पांडे महिला ब्रिगेड अध्यक्ष राजकुमारी रघुवंशी यंग ब्रिगेड अध्यक्ष धर्मेंद्र भदोरिया प्रदेश मीडिया कोऑर्डिनेटर डॉ संदीप सबलोक दीप्ति पांडे के साथ ही मध्य जोन के अंतर्गत आने वाले मध्यप्रदेश, सम्मिलित उत्तर प्रदेश व छत्तीसगढ़ राज्यों के राष्ट्रीय पदाधिकारी राज्य के प्रभारी राज्य अध्यक्ष, महिला अध्यक्ष, यंग ब्रिगेड अध्यक्ष व इनके प्रदेश पदाधिकारियों सहित उपाध्यक्षों, कार्यकारी अध्यक्षों, महासचिवों, सचिवों, संयुक्त सचिवों, ध्वज प्रभारी, राज्य स्तरीय प्रशिक्षकों, संचार और सोशल मीडिया टीम, राज्य स्तरीय समिति के सदस्य को आमन्त्रित कर चर्चा में शामिल किया गया।
वर्चुअल बैठक को संबोधित करते हुए सेवादल के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री लालजी देसाई ने कहा कि आजादी की लड़ाई के समय स्थापित सेवादल एक बार फिर अपनी मूल भावना के रूप में जनसेवा के साथ कार्य करने के लिए तैयार हो रहा है। इसके लिए उन्होंने राष्ट्रीय स्तर से लेकर ब्लॉक स्तर तक 6 जनसेवा समितियों के गठन के बारे में जानकारी दी। जो जल्द ही अपना आकार लेकर काम शुरू करेंगी। उन्होंने बताया कि आगामी 9 अगस्त को “अंग्रेजों भारत छोड़ो दिवस” की वर्षगांठ पर सेवादल द्वारा देशभर में तिरंगे फहराए जाएंगे। इसके अलावा संगठन को आम लोगों तक पहुंचाने के लिए 9 से 20 अगस्त तक ‘ज्वाइन सेवादल’ अभियान पूरे देश भर में शुरू किया जाएगा जिसमें 10 लाख नए सदस्य बनाने का लक्ष्य रखा गया है। इसके अलावा अब प्रदेश जिला और ब्लॉक इकाइयों का नियमित ऑडिट शुरू कर इनकी समीक्षा की जाएगी। जिसके आधार पर आवश्यक परिवर्तन भी किए जाएंगे।
मध्यप्रदेश कांग्रेस सेवादल के मुख्य संगठन एवं अध्यक्ष ठाकुर रजनीश हरवंश सिंह ने वर्चुअल चर्चा में बताया कि पिछले दो माह में संगठन को नया आकार और स्वरूप देने का काम किया जा रहा है। प्रदेश संगठन के सामने अभी सबसे बड़ी चुनौती आगामी 27 विधानसभा क्षेत्रों के उपचुनाव है जिसके लिए संगठन मजबूती से तैयारी कर रहा है। राष्ट्रीय सचिव व प्रदेश प्रभारी श्री चंद्र प्रकाश बाजपेई ने आगामी 9 अगस्त को मध्यप्रदेश के अनूपपुर से ज्वाइन सेवादल अभियान की शुरुआत की जा रही है। वर्किंग अध्यक्ष हरिशंकर राय ने कहा कि प्रदेश में सेवादल ने महामारी के दौरान सराहनीय सेवा कार्य किए हैं जिन्हें आगे भी जारी रखा जाएगा। वर्चुअल बैठक में महिला विंग अध्यक्ष राजकुमारी रघुवंशी यंग ब्रिगेड अध्यक्ष धर्मेंद्र भदोरिया तथा प्रदेश मीडिया कोऑर्डिनेटर डॉ संदीप सबलोक आदि कई पदाधिकारियों ने भी अपने महत्वपूर्ण सुझाव रखते हुए चर्चा में भाग लिया।
भवदीय
डॉ संदीप सबलोक
प्रदेश मीडिया कोऑर्डिनेटर
मध्यप्रदेश कांग्रेस सेवादल

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here