वायुसेना एयर ऑफिसर इंचार्ज प्रभार की हुई नियुक्ति

0
8

वायुसेना एयर ऑफिसर इंचार्ज प्रभार की हुई नियुक्ति

एयर मार्शल विभास पांडे ने संभाली कमान

दिल्ली / भारतीय वायु सेना के एयर ऑफिसर इन-चार्ज प्रभार के लिए एयर मार्शल विभास पांडे की हुई नियुक्ति । दिल्ली कार्यालय में श्री पांडे ने कार्यभार संभाला। इससे पहले श्री पांडे महानिदेशक (विमान) के पद पर पदस्थ थे उन्हें प्रमोट करते हुए ये नई जिम्मेदारी सौपी गई है ।

वायु अधिकारी को 29 सितंबर 1984 को भारतीय वायुसेना में एरोनॉटिकल इंजीनियर (मैकेनिकल) के रूप में नियुक्त किया गया था। उन्होंने लड़ाकू विमान के साथ भारतीय वायुसेना में इंजीनियरिंग अधिकारी के रूप में अपना करियर शुरू किया और बाद में परिवहन विमान और हेलीकॉप्टरों के रखरखाव कार्यों में भी अनुभव प्राप्त किया। उन्होंने फ्लाइट इंजीनियर के रूप में हेलीकॉप्टरों पर लगभग 1200 उड़ान भरी और रोटरी विंग विमानों के लिए वायु सेना परीक्षक भी रहे।

वायु अधिकारी आईआईटी पवई, मुंबई से विश्वसनीयता इंजीनियरिंग में स्नातकोत्तर है। वह कॉलेज ऑफ एयर वारफेयर और नेशनल डिफेंस कॉलेज के पूर्व छात्र भी हैं।

एयर ऑफिसर ने 11 बेस रिपेयर डिपो में सीनियर प्रोडक्शन इंजीनियर, एयर आर्मामेंट इंस्पेक्शन विंग के कमांडिंग ऑफिसर, खमरिया, कॉलेज ऑफ एयर वारफेयर में डायरेक्टिंग स्टाफ और मुख्यालय WAC में कमांड इंजीनियरिंग ऑफिसर की नियुक्तियां की हैं। उन्होंने IAF में 1 CIMD के CO के रूप में स्वदेशीकरण अभियान भी चलाया। उनके द्वारा आयोजित कुछ प्रमुख नियुक्तियों में एक प्रमुख आधार मरम्मत डिपो की कमान, मुख्यालय के ईएसी में वरिष्ठ रखरखाव कर्मचारी अधिकारी और एयर मुख्यालय में एसीएएस इंजी (टी एंड एच) शामिल हैं। अपनी वर्तमान नियुक्ति को संभालने से पहले, वह महानिदेशक (विमान) की नियुक्ति कर रहे थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here