सपने में दिखा नाग, युवती ने रचाया विवाह, बोली- मैं नागिन बनना चाहती हूं

0
110

एमपी के छिंदवाड़ा जिले में अंधविश्वास के नाम पर खूब तमाशा हुआ है। एक युवती दावा कर रही थी कि उसे सपने में नाग देव दिखाई दिए हैं। मैं उनसे शादी करना चाहती हूं। युवती के इस ड्रामे को देखने से आस-पास के गांवों से हजारों लोग जमा हो गए।

छिंदवाड़ा के परासिया तहसील के अंतर्गत धमनिया गांव में कोरोना महामारी के बीच हजारों लोग एक तमाशे को देखने के लिए इकट्ठा हो गए थे। गांव की एक युवती दावा कर रही थी कि उसके सपने में नाग देवता आए हैं और उन्होंने मुझसे शादी करने के लिए कहा। युवती दुल्हन बन कर नाग देवता से शादी रचाने के लिए तैयार थी। युवती का दावा था कि तुम लोग शांत हो जाओ मेरे पति खुद यहां आएंगे। युवती इस दौरान जम कर अंधविश्वास के नाम पर नाटक करती रही। अब इस ड्रामे का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है। नवभारत टाइम्स डॉट कॉम ऐसी चीजों की कतई पुष्टि नहीं करता है।

छिंदवाड़ा में अंधविश्वास के नाम पर नाटक, नाग से युवती की शादी देखने के लिए उमड़ी भीड़

सपने में आए हैं नाग देवता

छिंदवाड़ा जिले के धमनिया गांव की युवती लगातार अपने घर वालों और ग्रामीणों के समक्ष यह दावा कर रही थी कि नाग देवता हमारे सपने में आए हैं। वो मुझसे शादी करना चाहते हैं। इसके बाद दुल्हन के रूप में युवती गांव स्थित एक मंदिर के पास पहुंच गई और नागिन की तरह लहराने लगी। युवती को एक महिला पकड़ कर खड़ी थी और वह नागिन की तरह झूम रही थी। कुछ देर तक वह कहती रही है कि शादी के लिए नाग देवता यहां आएंगे।

हजारों लोग हो गए जमा

गांव की युवती नाग देव से शादी करने जा रही है, इस बात की खबर आसपास के इलाकों में आग की तरह फैल गई। युवती के मंदिर पहुंचते ही हजारों लोग इस तमाशे को देखने के लिए वहां पहुंच गए। इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग की भी जम कर धज्जियां उड़ीं। अंधविश्वास के इस नाटक को लोग खड़े होकर चिलचिलाती धूप में देखते रहे। वहीं, युवती अलग-अलग दावे करती रही।

खेत की तरफ जाती थी देखने

दुल्हन बनीं युवती घंटों मंदिर परिसर में नाग देव के आने का इंतजार करती रही। लोग जब उससे पूछते कि वह कब आएंगे। युवती बस यहीं जवाब देती थी कि आप लोग शांत हो जाइए, वो आ जाएंगे। बीच-बीच में वह मंदिर परिसर से निकल कर सड़क की तरफ जाती थी। कहती थी कि वो आ रहे थे, लेकिन लोग रास्ते काट रहे हैं। युवती के लिए उसके घर वालों ने मंडप भी तैयार किया था।

मैं नागिन बनना चाहती हूं

युवती का कहना है कि मैं नागिन बनना चाहती हूं। बचपन से ही मैं ऐसी थी, लेकिन मेरे घर के लोग इस रूप के पहचान नहीं पाए। नाग देव ही हमारे पति हैं। वह जरूर मेरे पास आएंगे। वो इच्छाधारी नागर हैं। वहीं, युवती की बातों को सुन कर वहां मौजूद लोग भी भौंचक्क थे। लेकिन वह नाग देव से शादी के लिए अड़ी थी।

सात फेरे लिए

घंटों तक धमनिया गांव में अंधविश्वास का यह खेल चलता रहा। युवती दावा करती रही कि वह आ रहे हैं। घंटों इंतजार के बाद ऐसा कुछ नहीं हुआ, तो वह ऐसी ही अग्नि को साक्षी मान कर मंडप में सात फेरे लिए हैं। अब घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है। वहीं, युवती अभी भी अपने दावे पर कायम है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here