MP: पार्वती नदी में उफान, श्योपुर-कोटा हाईवे बंद, राजस्थान से संपर्क टूटा

0
29

एमपी के कई इलाकों में जबरदस्त बारिश हो रही है। बारिश की वजह से सभी नदी नाले उफान पर हैं। पार्वती नदी में उफान की वजह से श्योपुर-कोटा हाईवे बंद हो गया है। इसके साथ ही राजस्थान से श्योपुर का संपर्क टूट गया है।

हाइलाइट्स:

  • जबरदस्त बारिश की वजह से एमपी में उफान पर हैं सभी नदियां
  • श्योपुर में खतौली पुल पर 10 फीट बह रहा है पानी
  • पार्वती नदी में उफान की वजह से श्योपुर-कोटा हाईवे बंद
  • बारिश की वजह से राजस्थान से संपर्क टूटा, पुल पर बैरकेडिंग

श्योपुर
एमपी के मालवा समेत कई हिस्सों में भारी बारिश हो रही है। बारिश की वजह से पार्वती नदी में उफान है। पुल के ऊपर 10 फीट पानी बह रहा है। इसके बाद कोटा-श्योपुर हाईवे को बंद कर दिया गया है। हाईवे बंद होने के बाद श्योपुर से राजस्थान का संपर्क टूट गया है। खतौली पुल के दोनों तरफ प्रशासन ने बैरिकेड किया है। साथ ही पुलिस की तैनाती भी की गई है।

एमपी और राजस्थान की सीमा रेखा के बीच बहने वाली पार्वती नदी उफान पर है। एमपी के मालवा समेत कई हिस्सों में हो रही भारी बारिश से पार्वती नदी का जल स्तर तेजी से बढ़ता जा रहा है। यही वजह है कि बाढ़ का पानी पुल से 10 फीट ऊपर बह रहा है और श्योपुर-कोटा हाइवे बाधित हो गया है। श्योपुर का राजस्थान से सड़क सम्पर्क कट गया है तो पुल के दोनों तरफ वाहन फंसे हुए हैं।

MP: बारिश में बहा बांध का रपटा, शाजापुर से कई गांवों का संपर्क टूटा

पार्वती नदी में आए उफान से नदी किनारे बसे 6 से ज्यादा गांवों में खतरे की घंटी बज गई है। नदी में बाढ़ का पानी लगातार बढ़ता ही जा रहा है। ऐसे में प्रशासन ने पुलिस और बाढ़ राहत अमले को निगरानी बढ़ाने के निर्देश दिए हैं।

गौरतलब है कि श्योपुर जिले में भले ही तेज बारिश नहीं हो रही है लेकिन एमपी के दूसरे हिस्सों और राजस्थान में लगातार हो रही बारिश से यहां की पार्वती और चंबल नदियों का जलस्तर बढ़ता जा रहा है। ऐसे में यदि पानी का प्रवाह और बढ़ता है तो लोगो की मुश्किले और बढ़ जाएगीं। क्योंकि पहले से ही मालवा इलाके में बाढ़ की स्थिति खराब है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here